` यात्रिगढ़ कृपया ध्यान दें, आज रात से नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें, कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

यात्रिगढ़ कृपया ध्यान दें, आज रात से नहीं चलेंगी रोडवेज की बसें, कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर

रोडवेज कर्मचारियों की है मांग कि ना काटा जाए कर्मचारियों का वेतन 

देहरादून। उत्तराखंड परिवहन निगम के साथ रोडवेज कर्मचारियों की वार्ता मंगलवार को विफल रही और कर्मचारी संगठनों ने कहा कि जब तक बोर्ड बैठक में आधा वेतन कटौती सहित कर्मचारी विरोधी फैसलों को वापस नहीं लिया जाएगा तब तक वह हड़ताल से पीछे नहीं हटेंगे।

uttarakhand-taja-samachar

कर्मचारी परिषद् 14 जुलाई मध्यरात्रि से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू करने जा रहा है। वहीं, संयुक्त मोर्चा 15 जुलाई की मध्य रात्रि से 24 घंटे के अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर रहेगा। अब कर्मचारी संगठनों को शासन से वार्ता का इंतजार है। 

परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने कहा कि हड़ताल से समस्या का समाधान नहीं होगा। हमने सभी कर्मचारी संगठनों से कहा है कि वह एक साथ हो जाएं अभी - अभी बस संचालन शुरू हुआ है। तीन महीने में 50 करोड़ का  नुकसान हुआ है तथा पिछले वर्ष  161 करोड़ का नुकसान हुआ था। कर्मचारी नेता हड़ताल के बजाय परिवहन निगम को आगे बढ़ाने के बारे में सोचें।

सूचना प्राप्त हुई है कि चार यूनियनों ने विरोध में उत्तराखंड परिवहन निगम संयुक्त मोर्चा का गठन कर आंदोलन का बिगुल फूंक दिया। उन्होंने 15 जुलाई की मध्य रात्रि से 16 जुलाई तक 24 घंटे के कार्य बहिष्कार और इसके बाद 16 जुलाई को बैठक कर अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी दी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ