` हरेला पर्व पर भारी मात्रा में किया जाए वृक्षारोपण, सीएम ने दिए विधायकों को वृक्षारोपण के लिए पेड़

हरेला पर्व पर भारी मात्रा में किया जाए वृक्षारोपण, सीएम ने दिए विधायकों को वृक्षारोपण के लिए पेड़

हरेला पर्व के अवसर पर सीएम ने विधायको को दिए वृक्षारोपण के लिए पेड़

देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार रोड, देहरादून स्थित एक स्थानीय वेडिंग प्वाइंट में हरेला पर्व पर आयोजित वृक्षदान कार्यक्रम में शामिल होकर कार्यक्रम की शोभा बढाई और इस अवसर पर उन्होंने विधायकगणों एवं अन्य गणमान्यों को वृक्षारोपण हेतु वृक्ष दिये और लोगों को अधिक से अधिक वृक्षारोपण के लिए प्रेरित करने को कहा।

harela-2021

धामी जी ने कहा कि 16 जुलाई को उत्तराखण्ड में हरेला पर्व मनाया जाता है  तथा इस पर्व का मुख्य उद्देश्य प्रकृति संरक्षण होता है और उन्होंने यह भी कहा कि प्रकृति के संरक्षण के लिए हरेला पर्व के अवसर पर सभी को वृक्षारोपण करने का संकल्प लेना होगा। 

जुलाई एवं अगस्त माह का समय वृक्षारोपण के लिए सबसे उपयुक्त है। हमें अपनी परम्पराओं एवं परिवेश को बढ़ावा देना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि आज विज्ञान तेजी से प्रगति कर रहा है, वैज्ञानिक प्रगति के साथ ही पर्यावरण संरक्षण की दिशा में हमें और तेजी से आगे बढ़ना होगा। 

इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि पर्यावरणीय सन्तुलन बहुत जरूरी है। व्यापक स्तर पर वृक्षारोपण कर सबको अपने दायित्वों का निर्वहन करना होगा। पीपल एवं बरगद के अधिक वृक्षारोपण पर हमें ध्यान देना होगा।

Festivals of Uttarakhand - हरेला उत्तराखंड के प्रमुख त्योहारों में से एक 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ