` उत्तराखंड पुलिस को मिले 17 नए सीओ, पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन

उत्तराखंड पुलिस को मिले 17 नए सीओ, पासिंग आउट परेड का हुआ आयोजन

शिक्षण में सर्वांग सर्वोत्तम एवं अन्तः कक्ष में प्रथम स्थान आने पर रीना राठौर को किया गया सम्मानित 

टिहरी। पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय नरेन्द्रनगर, टिहरी गढ़वाल में लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड से चयनित 17 पुलिस उपाधीक्षक प्रशिक्षुओं के साढ़े 12 माह के आधारभूत प्रशिक्षण के पश्चात दीक्षांत परेड का आयोजन किया गया। इस  परेड की बागडोर परेड कमाण्डर प्रथम सुमित पाण्डेय, परेड कमाण्डर द्वितीय रीना राठौर एवं परेड एड्ज्यूडेण्ट अभिनय चौधरी के हाथों में रही। 

uttarakhand-samachar

दीक्षान्त परेड में मुख्य अतिथि के रूप में तीरथ सिंह रावत, मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड द्वारा विशिष्ट अतिथि सुबोध उनियाल, कृषि मंत्री उत्तराखण्ड एवं अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड की गरिमामयी उपस्थिति में दीक्षान्त परेड का मान-प्रणाम ग्रहण कर परेड का निरीक्षण किया गया।

मुख्यमंत्री द्वारा प्रशिक्षण में सर्वांग सर्वोत्तम एवं अन्तः कक्ष में प्रथम स्थान आने पर रीना राठौर एवं बाहय कक्ष में प्रथम आने पर श्री अभिनय चौधरी को सम्मानित किया गया।

अशोक कुमार, पुलिस महानिदेशक, उत्तराखण्ड ने अपने सम्बोधन में नव प्रशिक्षु अधिकारियों को निष्ठा एवं लगन के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने हेतु निर्देशित किया साथ ही पीड़ित केन्द्रित पुलिसिंग और फील्ड पुलिसिंग के बारे में कि कैसे पीड़ित को न्याय दिलाना है और कैसे अच्छी पुलिस व्यवस्था की जानी है पर टिप्स दिए। उन्होंने कहा कि साहब नहीं बल्कि सेवक बनकर कार्य करें और अपने अधिकारों  का सदुपयोग पीड़ितों, गरीबों, असहायों के हित में करें, इनका दुरूपयोग न करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ