` ऋषिकेश-बद्रीनाथ रूट पर सफ़र कर रहे हैं तो हो जाएँ सावधान प्रतिदिन लग रहा है जाम

ऋषिकेश-बद्रीनाथ रूट पर सफ़र कर रहे हैं तो हो जाएँ सावधान प्रतिदिन लग रहा है जाम

ऋषिकेश - बद्रीनाथ रूट पर सड़क में चट्टान गिरने से लगा जाम 

यूं तो ऋषिकेश बद्रीनाथ हाईवे चार धाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत आता है और इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत सभी हाईवे बहुत ही खूबसूरत और नई तकनीकों द्वारा बनाए गए हैं, किंतु प्रकृति के आगे किसका जोर चला है। इसी का एक उदाहरण ऋषिकेश बद्रीनाथ पर रोड में आया मलवा  है। यदि सामने से देखा जाए तो इसे मलवा कहना शायद उचित नहीं होगा क्योंकि जहां तक मैं देख सकता हूं, यहां तो पूरा पहाड़ ही रोड पर टूटकर गिर पड़ा है।

uttarakhand-news

कल सुबह 5 बजे से यह रोड बाधित थी  और भयंकर जाम लग चुका था  किंतु जैसे ही पुलिस प्रशासन को खबर मिली है वैसे ही उन्होंने इस तरफ आने वाली गाड़ियों को ऋषिकेश में रोक दिया है क्योंकि पहाड़ों के संकरे रास्तों पर जाम आसानी से नहीं खुल पाता है ।

सूचना पाते ही एक जेसीबी मशीन मौके पर पहुंच गई है और अन्य एक या दो जेसीबी मशीनों की मांग की गई है, ताकि यह बाधित रोड जल्दी से जल्दी खुल सके। सड़क से मलवा हटाने के बाद भी वहां काफी देर तक जाम लगा रहा और फिर एसआई  मनोज कुमार जोशी जी ने अपनी सूझ-बूझ से अपनी टीम के साथ मिलकर वहां का जान साफ़ करवाया |

अपने पाठकों को बता दें कि यदि आप ऋषिकेश बद्रीनाथ हाई वे पर सफर कर रहें हैं तो उचित समय से निकले अन्यथा आपको गंतव्य तक पहुंचने में देरी हो सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ