` कुत्ते ( साइबेरियन हस्की ) की चाह ने देहरादून के युवक को बना दिया साइबर ठगों का शिकार

कुत्ते ( साइबेरियन हस्की ) की चाह ने देहरादून के युवक को बना दिया साइबर ठगों का शिकार

साइबेरियन हस्की की चाह में देहरादून निवासी युवक  ने गवाएं दो लाख रूपए , साइबर ठगों का बन गया शिकार

देहरादून। जैसा कि सभी जानते ही हैं कि कुत्ता एक वफादार जानवर है जिसे अधिकतर लोग अपने जीवन तथा परिवार का हिस्सा बना लेते हैं | ऐसी ही चाहत रखने वाला देहरादून का एक युवक साइबर ठगों का शिकार हो गया और उसने लगभग 2 लाख रुपये गंवा दिए |

uttarakhand-news

उत्तराखंड में  साइबर ठग भोले-भाले व्यक्तियों को शिकार बनाने के लिए  नए-नए पैंतरे अपना  रहे हैं। इसी से सम्बंधित एक खबर देहरादून से आई है, छिद्दरवाला निवासी एक व्यक्ति को शातिर ठग ने कुत्ता बेचने के नाम पर करीब दो लाख रुपये का चूना लगा दिया। साइबेरियन हस्की खरीदने की चाह में पीड़ि‍त मोटी रकम गंवा बैठा। शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को छिद्दरवाला निवासी शिवनारायण राणा ने शिकायत दर्ज कराई। उसने बताया कि बीते चार जून को उन्होंने इंटरनेट पर एक साइबेरियन हस्की का विज्ञापन देखा और उन्हें कुत्ते को खरीदने कि इच्छा जाग गयी | शिवनारायण राणा ने  विज्ञापन पर दिए गए फोन नंबर पर काल किया और सम्बंधित बातचीत करी । बात करने के बाद  अज्ञात प्राणी  ने उन्हें पांच हजार रुपये एडवांस भेजने को कहा। जिस पर उन्होंने गूगल-पे के जरिये पांच हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए। 

साइबेरियन हस्की की डिलीवरी के लिए उन्हें एक  अन्य नंबर से काल आया। जिस पर अज्ञात ने उन्हें कुत्ता पहुंचाने का भरोसा दिलाकर  एक लाख, 95 हजार 600 रुपये ठग लिए। इसके बाद न तो उन्हें कुत्ता मिला और न ही रकम वापस मिली।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ